Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Breaking News:

latest

Advertisement

SPIN: WIN $100 असलियत क्या है आइए जानें

दोस्तों आज मैं आपसे ऐसे एप्प के बारे में जानकारी दूंगा जिसमें यह दावा किया जाता है कि आपको इससे प्रतिदिन $100 की कमाई होगी। लेकिन यह बिल्कु...



दोस्तों आज मैं आपसे ऐसे एप्प के बारे में जानकारी दूंगा जिसमें यह दावा किया जाता है कि आपको इससे प्रतिदिन $100 की कमाई होगी। लेकिन यह बिल्कुल ही फेक है। मैंने करीब दो महीने इन एप को मोबाइल में डाउनलोड किया और उसे यूज किया। जब शर्तें पूरी हो गई तो सर्वर डाउन का मैसेज आकर यह बंद हो जाता है। आइए जाने पूरी कहानी:

SPIN: WIN $100

दोस्तों इस एप्प के बारे में मुझे यूटयूब पर सर्च के दौरान एक वीडियो मिली। इसमें जानकारी दी गई कि आप इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लीजिए और डेली का 100 डॉलर कमाइए। मैंने इसे एक बार आजमाने के ख्याल से इसे डाउनलोड किया। इसके कुछ स्क्रीन शॉट में नीचे डाल रहा हूं देख लीजिए:-





















अब पूरी बात समझते हैं। शुरू में आपने देखा होगा कि इसके लिए आपको सिर्फ इंस्टाल करना होता है। फिर एक दूसरी विंडो आती है जिसमें बोनस का पिटारा बना है और फिर एक चकरी और साइड में पाकेट का चित्र बना है। बोनस वाले पिटारे को खोलने पर करीब छह और पिटाना वाला बॉक्स आता है जिसमें किसी से 100 तो किसी से 20, 50 , आदि पैसे बनते हैं जो प्रतिदिन आपके एकाउंट में जुड़ जाते हैं। चकरी से आप उसे घुमाते हुए प्रतिदिन के 500 रूपए तक के पैसे बनते हैं  जो आपके एकाउंट में दशार्या जाता है। यह 24 घंटे में एक बार ही काम करता है। जितनी बार आप चकरी पर प्रेस करते हैं वह घूमता है और उसमें जिस नंबर पर 1 से लेकर 50 तक का अंक दशार्या हुआ है आता है। इस तरह आप एक दिन में लगभग 500 रूपए बनाते हैं। साथ ही इसी बीच आपके मोबाइल पर विज्ञापन आता है। जिसे आपको क्लिक करना होता है। कुछ इस तरह की शर्तें यूटयूब पर बताई गई थी । इस तरह फालो करते हुए मैंने करीब दो महीने में 21555 रूपए बनाए। जब मैंने 1000 रूपए बना थे तो REDEEM NOW पर क्लिक कर पेसे लेने की कोशिश की तो उसमें मैसेज आता था कि अभी आपका बैलेंस 20000 रूपए नहीं हुआ है। जब हो जाए तो इसे रीडीम करें। जब मेरा बैलेंस 21000 हो गया तो रीडीम नाऊ पर क्लिक करने पर यह मेसेज आया कि इस समय सर्वर डाउन है फिर से कोशिश करें।
इस तरह समय और परिश्रम दोनों ही व्यर्थ गए और पैसे नहीं मिला।

इसी तरह एक और एप्प है जिसे मैं आपको दिखाना चाहता हूं वह है SPIN TO EARN
इसके स्क्रीन शॉट इस तरह हैं





इसमें सर्वप्रथम आपको लॉगिन करना होता है। फिर आप को 1 से 50 तक के अंक वाले एक चकरी मिली मिलती है जिसे प्रेश करके घुमाना होता है। जिस अंक पर रूकता है उतना ही रूपया आपके एकाउंट में एड हो जाता है। दिन में एक ही बार यह घूमता है। करीब 15 बार घुमने के बाद यह बंद हो जाता है और आपको दूसरे दिन फिर से घुमाने को बोला जाता है। तो मैंने इसे ऐसे करके करीब एक महीने में 5600 रूपए तक बनाए। जब भी इसे रीडीम करने की कोशिश करता तो मैसेज यह आता कि आपका बैलेंस अभी 6000 रूपए नहीं हुआ है। फिर से कोशिश करें। जब 5560 के आस पास मेरा बैलेंस आ गया तो ऑटोमेटिक एक मेसेज आया कि आपने गलत तरीके से एकाउंट यूज किया है इसलिए आपका बैलेंस रीसेट किया जाता है। और यह मेरा एकाउंट बैलेंस जीरो 0 हो गया। इस बीच इसमें भी विज्ञापन आते रहे। जेसा कि पहले की तरह मैंने उसे भी क्लिक किया और पैसे बनाने की कोशिश की।

अब जब इस तरह की बातेें हुई तो दूसरी एप्प पर दिए गए ईमेल पर मैंने जवाब मांगा जो कि आजतक नहीं मिला।

अत: दोस्तों आपसे निवेदन है कि ऐसे SPIN & WIN OR EARN वाली कोई भी एप्प पर अपना समय और डाटा खर्च न करें। धन्यवाद



No comments